चोटिल Madushanka के जगह Kwena Maphaka ने IPL 2024 में Mumbai Indians के लिए कदम बढ़ाया।

छिपे हुए रत्नों को खोजने और युवा प्रतिभाओं को निखारने के लिए प्रसिद्ध टूर्नामेंट में, Kwena Maphaka की यात्रा उत्साह, चुनौतियों और जीत से भरी होगी। जैसे ही वह अपने क्रिकेट करियर के इस नए सफर की शुरुआत करेंगे, सभी की निगाहें Maphaka पर होंगी।

Kwena Maphaka: South African Youngster Set to Shine Alongside Bumrah and Co. in T20 Tournament

Kwena-Maphaka

Image Credit: Social media

दक्षिण अफ़्रीकी क्रिकेट के उभरते सितारे Kwena Maphaka को Indian Premier League (IPL) के मंच पर अपनी प्रतिभा दिखाने का सुनहरा अवसर दिया गया है क्योंकि वह घायल Dilshan Madushanka के जगह में कदम रख रहे हैं। सत्रह वर्षीय बाएं हाथ के तेज गेंदबाज की क्रिकेट जगत में जबरदस्त काबिलियत ने प्रशंसकों का ध्यान आकर्षित किया है, और मुंबई इंडियंस के लाइनअप में उनका शामिल होना टीम के गेंदबाजी आक्रमण में एक नई रोमांच जोड़ता है।

मफाका की आईपीएल चरण तक की यात्रा उल्लेखनीय से कम नहीं रही है। दक्षिण अफ्रीका के Johannesburg के रहने वाले Maphaka Kagiso Rabada जैसे क्रिकेटरों के साथ St Stithians में अपने कौशल को निखार रहे हैं। Under-19 Cricket World Cup में उनके हालिया कारनामे, जहां वह 21 विकेट लेकर सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज के बन गया, इससे कारनामे ने सुर्खियों में ला दिया और उन्हें मुंबई इंडियंस टीम में शामिल किया गया।

बाएं हाथ के तेज गेंदबाज की गति पैदा करने और गेंद को स्विंग कराने की क्षमता की तुलना Madushanka से की जाती है, जो powerplay में उनका इस्तेमाल किआ जिएगा।

Full NameKwena Tshegofatso Maphaka
BornApril 08, 2006, Johannesburg
Age17y 348d
Batting StyleLeft hand Bat
Bowling StyleLeft arm Medium
Playing RoleBowler
TeamsMumbai Indians
Paarl Royals
South Africa A
South Africa Under-19s

Madushanka के रूप में Maphaka को शामिल करने का मुंबई इंडियंस का निर्णय युवा गेंदबाज की क्षमताओं में उनके विश्वास देखती है। Jasprit Bumrah जैसे अनुभवी प्रचारकों के साथ गेंदबाजी आक्रमण का नेतृत्व और Lasith Malinga जैसे प्रसिद्ध कोचों का मार्गदर्शन, Maphaka के पास एक क्रिकेटर के रूप में आगे बढ़ने और अपने विकास को जारी रखने के लिए सही माहौल होगा।

Also read: IPL 2024 Updates: RCB New Blue Jersey, Schedule Release Pending Amidst State Election Concerns

Stats of Kwena Maphaka

StatisticTotal
Total Matches18
Total Wickets46
Total Overs Bowled146.3
Total Maidens7
Total Runs Conceded665
Best Bowling in an Innings (BBI)6/21
Bowling Average14.45
Economy Rate4.53
Bowling Strike Rate19.1
4 Wickets Hauls1
5 Wickets Hauls4